सचिन और विराट की तुलना में बेहतर क्रिकेटर कौन है सचिन या विराट ?

Sachin and Virat: सचिन तेंदुलकर भारत के वर्तमान कप्तान विराट से कितना बेहतर क्रिकेटर है ! आज हम इसी पर एनालिसिस करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर क्या रीजन है की सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी की तुलना किसी और खिलाड़ी से नहीं बल्कि भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से की जा रही है !

वैसे विराट कोहली किसी भी लिहाज से किसी भी प्लेयर से कम नहीं है ! मगर हम यहां पर तथ्यों के आधार पर विराट और सचिन के बीच में कंपैरिजन करेंगे !

Sachin and Virat Comparison


दोनों के अगर बैटिंग स्टाइल की बात करें तो विराट में ज्यादा आक्रामकता देखने को मिलती है सचिन की तुलना में बैटिंग स्टाइल बैटिंग टेक्निक दोनों का ही धांसू है

बोलिंग की बात करें तो बोलिंग में सचिन कोहली पर काफी भारी दिखाई देते हैं !

और फील्डिंग में तो विराट का कोई जवाब ही नहीं है विराट एक बहुत ही बेहतर फील्डर है ! सचिन भी खराब तो नहीं थे मगर विराट सचिन की तुलना कर रहे हैं इस मामले में विराट कोहली सचिन तेंदुलकर पर भारी दिखाई देते हैं

कप्तानी में भी भी विराट सचिन से काफी आगे दिखाई देते हैं मगर सचिन का दुर्भाग्य रहा कि जब उन्होंने कप्तानी संभाली तब भारतीय टीम मैच फिक्सिंग स्कैंडल में फंसी हुई थी जिसकी वजह से सचिन ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था ! और उन्हें भी लग रहा था कि वह कप्तानी की वजह से अपने बैटिंग पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी थी !

 

बिहार गरीब राज्य क्यों है ?

Follow Us: FacebookTwitterInstagram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *