Skip to content

How To Create Blogging Website at Cheap Price in 2022

इनकम का एक दूसरा सोर्स बनाने के लिए यानि की ब्लॉग्गिंग उन सबमे सबसे प्रमुख और बेहतर तरीका है। Create Blogging Website in Hindi के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।

ब्लॉग्गिंग कर के पैसा कमाना सभी चाहते है मगर लोगो लो यहाँ पता नहीं होता की WordPress Blog Kaise Banaye? तो हम आज इसी के बारे जानेंगे।

इस पोस्ट के माध्यम से यह भी जानेगे की WordPress Blog क्या है? और WordPress Blog Kaise Banaye? How To Make Blogging Website in Hindi?

ब्लॉग के माध्यम से अपने Source of Income को आसानी से बढ़ा सकते हैं। How to Create Second Source of Income in Hindi से आप और भी तरीके जान सकते है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए।

मगर इसके लिए आपको सही ज्ञान का होना बहुत जरूरी है।

ब्लॉग में सबसे पहले आपको अपना वेबसाइट बनाना जरूरी होता है। जब आपका अपना वेबसाइट बनकर तैयार हो जाता है, तब आपको उसमें पोस्ट लिखने की जरूरत होती है।

जब आपका पोस्ट सर्च इंजन में रैंक करने लगता है फिर आपके पोस्ट पर जितने ज्यादा लोग विजिट करेंगे, इससे आपके साइट पर ट्रैफिक बढ़ेगी और जैसे ही ट्रैफिक बढ़ेगी आपके वेबसाइट की डिमांड बढ़ेगी।

अब लोग आपकी वेबसाइट पर अपना ऐड करवाने के लिए पैसे देंगे। दूसरे तरीके में आप गूगल ऐडसेंस ऐड करके डायरेक्ट गूगल से पैसा कमा सकते हैं। तीसरा तरीका यह है कि आप उसमें कुछ अपना प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं।

चौथे तरीके में आप एफिलिएट मार्केटिंग का काम कर सकते हैं।

बड़े-बड़े शॉपिंग पोर्टल जैसे कि Amazon.in, Flipkart.com, Myntra.com, shopclues.com etc. इन सब वेबसाइट पर Affiliate Marketing Link Banaye और उस लिंक को आप अपने साइट पर Add करें जब लोग उस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट्स करेंगे तो आपको उसमें से कुछ कमीशन मिलेगा।

 

Blogging Website Kaise Banaye?

ब्लॉग्गिंग वेबसाइट बनाने के लिए जब आप किसी कंपनी को हायर करेंगे तो वह आपसे आपकी बजट से काफी ज्यादा चार्ज करेंगे इससे आपके ऊपर प्रेशर बनेगा कि आप उस Blog se Paisa Kamaye नहीं तो आपने उसमें जितना पैसा लगाया है वह वापस कैसे निकलेगा।

Free Me Online Paisa Kamaye के लिए सबसे जरूरी बात यह होती है कि हम कम पैसों में सबसे बेहतर और सबसे सुविधाजनक Blogging Website Kaise banaye.

ब्लॉगिंग वेबसाइट बनाने के लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

हम आपको 2 साल तक Free Maintenance, Support and Development प्रदान करेंगे इसके लिए आपको सिर्फ एक बार पेमेंट करने की जरूरत होगी।

हम आप को Kam Paise me Apna Blog Website Kaise Banaye में मदद करते है। बीच-बीच में छोटी मोटी चेंज अगर आप करवाते हैं तो उसके कोई चार्जेस भी नहीं देने होते हैं।

आपकी पोस्ट को Google Search Me Post Kaise Rank Karwaye के लिए भी मदद करते हैं।

तथा इसके साथ साथ किसी भी तरह की कोई Blogging Technical Help in Hindi चाहिए तो हम हर उन चीजों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

हमारा 1 साल का बजट सिर्फ ₹15000 है हम इतने पैसों में आपका वर्डप्रेस वेबसाइट बना कर देंगे तथा आपको 5 डोमेन नेम से जुड़ा हुआ ईमेल आईडी भी प्रदान करते हैं।

इसके लिए आपको होस्टिंग चार्ज देने की जरूरत नहीं होती है तथा आपको डोमेन खरीदने के पैसे भी नहीं लगते आपको

सरवर स्पेस के भी पैसे नहीं देने होते।

यह सारी सुविधाएं 2 साल तक के लिए फ्री में उपलब्ध रहती हैं।

 

How To Install WordPress in Hindi – Create Blogging Website Basic Tips in Hindi

Create Blogging Website का दूसरा तरीका यह है कि आप खुद से वर्डप्रेस अपने डोमेन में इंस्टॉल करें।

एक बढ़िया सा थीम कोई परचेज करें या फ्री का कोई थीम यूज करें और अपनी आवश्यकतानुसार उसको कस्टमाइज करें।

जिस तरह से आप कस्टमाइज करना चाहते हैं यानी कि अपने डिजाइन के अनुसार किसी और से भी कस्टमाइज करवा सकते हैं।

 

इसे भी पढ़े: Blog Website Setup: How to Setup a WordPress Website

 

अगर आपको अपनी Create Blogging Website Theme या वर्डप्रेस वेबसाइट की थीम कस्टमाइज करवानी है या अपने डिजाइन के अनुसार उसको डेवलप कराना है तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

हम बहुत ही कम कीमत पर वर्डप्रेस के लिए थीम डिवेलप करते हैं। कस्टमाइज भी करते हैं।

जरूरत के अनुसार प्लगइन इंप्लीमेंट करते हैं आप अपनी रिक्वायरमेंट हमें मेल कर सकते हैं या फोन पर हमसे बात कर सकते हैं।

 

Blog Post Kaise Likhe, How to Write Blog Post in Hindi

नया पोस्ट लिखने के लिए सबसे पहले आप अपने वर्डप्रेस के डैशबोर्ड पर जाएं।

Admin > WordPress Dashboard > Posts > Add New

अब पोस्ट पर क्लिक करें, आप जैसे ही पोस्ट पर माउस ले जाएंगे आपको न्यू पोस्ट का लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक करें।

Create Blogging Website in Hindi

आपके पास एक खाली पोस्ट खुलेगा अब आप वहां पर Post Title, Post Content और Post Heading यह सब डिसाइड कर सकते हैं। SEO Friendly Post Kaise Likhe इसके लिए आप हम से मदद ले सकते हैं।

हम आपको SEO Friendly Hindi Post के अनुरूप ब्लॉग लिखने में मदद करेंगे और आप आसानी से अपने पोस्ट को How to Rank Post in Google Search in Hindi करा सकते हैं।

बहुत जल्द आप SEO Friendly WordPress Blogging Post in Hindi लिखने में मास्टर हो जाएंगे। आप अपने ब्लॉग पर Blog Par Traffic Kaise Laye की मदद से  Traffic Drive कर सकते हैं और खूब पैसा कमा सकते हैं।

इसके लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं हमको हम आपको बहुत ही Search Engine Optimization Class at very Cheap price in Hindi in 2020 के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।

आपको यह भी बताएंगे कि Blog Par Traffic Lane Ka Tarika क्या क्या है जिसको अपना कर आप अपने Post को गूगल में रैंक करा सकते हैं।

 

Ways to Earn Money From Blogging in Hindi in 2022

ब्लॉग्गिंग से Paise Kaise Kamye का बेस्ट 5 तरीका है। अगर आप अपने ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक लेकर आ पा रहे हैं तो आप महीने के लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

आइए जानते हैं कि आखिर वह Top 5 Ways To Earn Money from Blogging in Hindi क्या है जिसको उपयोग में लेते हुए अपने ब्लॉग से एक लाख से ज्यादा महीना कमाया जा सकता है।

Best 5 Ways To Earn Money from Blogging in 2022

  1. Google Adsense
  2. Sponsored Post
  3. Affilated Marketing
  4. Online Product Selling
  5. Direct Advertisment

जब आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक अच्छे खासे होते हैं तो फिर पैसा कमाना काफी आसान होता है।

गूगल ऐडसेंस सबसे पॉपुलर तरीकों में से एक है जिसे अपने वेबसाइट में ऐड करके पैसिव इनकम जनरेट कर सकते हैं।

काफी लोग यानी कि इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसा कमाने के जरिए में सबसे लीडिंग तरीका गूगल ऐडसेंस ही है।

दूसरा तरीका यह है कि आप अपना प्रोडक्ट लॉन्च कर सकते हैं और उसे बेच सकते हैं।

तीसरा तरीका यह है कि Affilated Marketing Ke Dwara Paisa Kamaye एफिलिएट मार्केटिंग में आपको किसी दूसरे केप्रोडक्ट की सेलिंग करनी होती है और जितनी सेल्लिंग करते हैं जनरेट हुए रेवेन्यू से कुछ कमीशन आपको मिलता है।

स्पॉन्सर्ड पोस्ट के द्वारा भी अब पैसे कमा सकते हैं। Sponserd Post ke Dwara Paise Kamaye. हर स्पोंसर्ड किये गए पोस्ट के बदले में आप कुछ पैसे चार्ज करेंगे यह भी एक सबसे अच्छा माध्यम है पैसा कमाने का।

पाचवे तरीके में अगर आप किसी फील्ड में एक्सपर्टीज है तो आप अपना सर्विस दूसरों को दे सकते हैं।

आप Direct Advertisement Se Paisa Kamaye. लोग आपसे संपर्क करते हैं आपके वेबसाइट पर ऐड करने के लिए जब आपकी वेबसाइट पर अच्छी खासी ट्रैफिक होती है और इसके बदले आप उनसे लाखों रुपए तक चार्ज कर सकते हैं।

 

निष्कर्ष

ब्लॉगिंग वेबसाइट के द्वारा आप अपना पैसिव इनकम जनरेट कर सकते हैं। ब्लॉग्गिंग के द्वारा लोग लाखों रुपए महीने कमा रहे हैं।

मगर उसके लिए एक सही ब्लॉगिंग वेबसाइट का होना बहुत जरूरी है और सबसे सस्ते और कम दरों पर ब्लॉगिंग वेबसाइट बनाना बहुत आसान है। आप किसी डेवलपर की मदद ले सकते हैं या अगर आप डेवलपर है तो खुद से भी बना सकते हैं।

ब्लॉगिंग के द्वारा बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है और पैसे का कई सोर्स भी बनते हैं।

2022 में ब्लॉग्गिंग सबसे प्रमुख आय का स्रोत बन रहा है बहुत सारे जॉब करने वाले लोग भी पार्ट टाइम ब्लॉगिंग कर रहे हैं आप भी जल्दी शुरुआत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.